Android App बनाओ ओर पैसे कमाओ। Android App कैसे बनाये

Android App Kaise Banaye? हर कोई इस सवाल का जवाब जानना चाहता है, इसलिए आज हम इस पोस्ट में बात कर रहे हैं। इस पोस्ट में आपको Android App Kaise Banate Hai सिखाया जाएगा। अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको कोई प्रोग्रामिंग करने की आवश्यकता नहीं है और यह बिल्कुल मुफ्त होगा।

एंड्रॉइड ऐप भी कई तरह के होते हैं जैसे लाइट, Calculator, browser, pdf reader, messenger, video player आदि। लेकिन मैं आपको इन सभी को एक पोस्ट में Android App Kaise Banaye बनाना सिखा सकता हूँ।

तो इस पोस्ट में, मैं आपको सिखाऊंगा कि किसी भी वेबसाइट को एंड्रॉइड ऐप में कैसे बदला जाए। अगर आपके पास कोई वेबसाइट है और आप उस वेबसाइट को एंड्रॉइड ऐप में बदलना चाहते हैं, तो इस पोस्ट को जरूर पढ़ें।

यदि आपके पास कोई वेबसाइट नहीं है, तब भी आप यह काम किसी और के लिए कर सकते हैं और आप इसके बदले में पैसे ले सकते हैं,

जिसका अर्थ है कि आप इससे पैसे भी कमा सकते हैं। आजकल, ज्यादातर लोग एंड्रॉइड फोन का उपयोग करते हैं, इसलिए जिनके पास एक वेबसाइट है वे यह भी चाहते हैं कि लोगों को उनकी वेबसाइट पर आने में कोई समस्या न हो, और एक क्लिक में उनकी वेबसाइट खोली जानी चाहिए। यही कारण है कि लोग अपनी वेबसाइट के लिए एंड्रॉइड ऐप बनाना चाहते हैं।

तो दोस्तों चलिए जानते है App Kaise Banaye बिलकुल फ्री और बिना किसी प्रोग्रामिंग या सॉफ्टवेयर की मदद के।

पहले की तुलना में Android ऐप बनाना अब आसान हो गया है। पहले, एंड्रॉइड ऐप बनाने के लिए, आपको एक एंड्रॉइड डेवलपर से संपर्क करना पड़ता था और ऐप बनाने के लिए वह पैसे लेता था या आपको एंड्रॉइड स्टूडियो का ज्ञान होना चाहिए, तभी आप एंड्रॉइड ऐप बना सकते थे। वैसे, आज भी लोग एंड्रॉइड डेवलपर्स से ऐप प्राप्त करना पसंद करते हैं

क्योंकि उनके बनाए ऐप अधिक पेशेवर दिखते हैं लेकिन डेवलपर्स आपको ऐप बनाने के लिए 5,000 रुपये से 1,00,000 रुपये बनाने के लिए कह सकते हैं। यह निर्भर करता है कि आप किस तरह का ऐप बनाना चाहते हैं और कैसे चाहते हैं कि आपका ऐप कस्टमाइज़ हो।

यदि आपके पास डेवलपर से ऐप बनाने के लिए बजट नहीं है, तो हमारे पोस्ट में बताई गई विधि का उपयोग करें, इससे आपका ऐप मुफ्त में तैयार हो जाएगा। एंड्रॉइड ऐप बनाने का एक फायदा यह भी है कि जब लोग आपके ऐप का इस्तेमाल करते हैं, तो आप उन्हें एड्स दिखाकर पैसा कमा सकते हैं।

कृपया ध्यान रखें कि जो विधि मैं आपको बताने जा रहा हूं वह बिल्कुल मुफ्त है, लेकिन यदि आप अपने अनुसार अपने ऐप में बदलाव करना चाहते हैं, तो यह बहुत हद तक संभव नहीं है कि आप छोटे बदलाव कर सकें। जैसे ऐप का नाम बदलना, ऐप आइकन बदलना, ऐप टेम्प्लेट बदलना, आदि।

यदि आप अपने ऐप का पूरा नियंत्रण अपने पास रखना चाहते हैं और जो लोग आपकी इच्छा बदलना चाहते हैं, तो किसी डेवलपर से संपर्क करना बेहतर होगा। । अगर आपको जावा प्रोग्रामिंग का ज्ञान है, तो आप एंड्रॉइड स्टूडियो की मदद से खुद भी एंड्रॉइड ऐप बना सकते हैं। ऐप बनाने वाले डेवलपर एंड्रॉइड स्टूडियो की मदद से ऐप भी बनाते हैं।

एंड्रॉइड ऐप कैसे बनाएं (How to make an Android app)

  1. सबसे पहले, आप Appsgeyser वेबसाइट पर जाएं। आज हम इस वेबसाइट की मदद से Android ऐप बनाने जा रहे हैं और यह वेबसाइट आपके लिए बिल्कुल मुफ्त में ऐप बनाती है।android

    App kaise bnaye
    App kaise bnaye
  2. Create Now के ऑप्शन पर क्लिक करें। Appsgeyser वेबसाइट को खोलने के बाद यह विकल्प स्क्रीन पर दिखाई देगा।a

    App kaose bnaye
    App kaise bnaye
  3. अब आपको अपने ऐप के लिए टेम्प्लेट सेलेक्ट करना होगा, जिसका मतलब है कि आपसे पूछा जाएगा कि आप किस तरह का ऐप बनाना चाहते हैं। लेकिन इस पोस्ट में हम जान रहे हैं कि वेबसाइट्स को ऐप्स में कैसे बदला जाए, इसलिए हम वेबसाइट के विकल्प को चुनेंगे। वैसे, appsgeyser की मदद से आप ब्राउज़र, मैसेंजर, पीडीएफ रीडर, कैलकुलेटर आदि जैसे अन्य ऐप भी बना सकते हैं।
  4. अब आपको अपनी वेबसाइट का URL डालना है। URL बॉक्स में अपनी वेबसाइट के किसी भी लिंक को जोड़ने के बाद, Next बटन पर क्लिक करें।App kaise bnaye
  5. अब आपको अपने आवेदन का नाम लिखना है, याद रखें कि आपका ऐप इसी नाम से बनाया जाएगा। जैसे हमारी वेबसाइट का नाम हिंदी यार है, हमने अपने ऐप का भी वही नाम रखा है, आप नीचे स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं।
  6. अब आपको अपने ऐप का विवरण, सरल शब्दों में लिखना है, फिर आपको अपने ऐप के बारे में लिखना है, आपका ऐप क्या है और लोगों को आपके ऐप को क्यों डाउनलोड करना चाहिए। याद रखें, आपको विवरण ठीक से लिखना होगा ताकि लोग इसे डाउनलोड करें और विवरण में झूठ न लिखें, अन्यथा, लोग आपके ऐप को फोन से हटा देंगे और ऐप की रेटिंग भी कम हो जाएगी।

    Android App Kaise Banaye
    Android App Kaise Banaye
  7. यह अंतिम चरण है, इसके बाद, आपका एंड्रॉइड एप्लिकेशन तैयार हो जाएगा। इस चरण में, आपको अपने ऐप के लिए आइकन का चयन करना होगा। यदि आप चाहें, तो आप डिफ़ॉल्ट आइकन भी रख सकते हैं, लेकिन यदि आपके पास एक अच्छा आइकन है, तो कस्टम आइकन रखना बेहतर होगा, यह ऐप को अधिक पेशेवर बना देगा।

    Android App Kaise Banaye
    Android App Kaise Banaye
  8. अब आपकी वेबसाइट का एंड्रॉइड ऐप तैयार हो गया है और आपको केवल Create ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद, यह आपके ऐप को एक मिनट में बना देगा।
  9. अब आपका Android ऐप तैयार है और तैयार है। अपना ऐप डाउनलोड करने के लिए, आपको appsgeyser पर एक खाता बनाना होगा।

तो दोस्तों, आज हमने सीखा कि App Kaise Banaye Android App कैसे बनाया जाता है। इस तरह, आप सभी एंड्रॉइड ऐप बना सकते हैं, जिसमें केवल एक मिनट लगता है और यह मुफ़्त भी है। ध्यान रखें कि यह आवश्यक नहीं है कि आप किसी वेबसाइट को केवल एंड्रॉइड ऐप में appsgeyser की मदद से परिवर्तित कर सकते हैं, बल्कि आप appsgeyser की मदद से 50 से अधिक प्रकार के एप बना सकते हैं। हम आपको एक पोस्ट में सभी ऐप्स बनाना नहीं सिखा सकते, इसलिए एक उदाहरण के लिए, हमने आपको वेबसाइट को एंड्रॉइड ऐप में बदलना सिखाया है। अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो शेयर जरूर करें।

2 thoughts on “Android App बनाओ ओर पैसे कमाओ। Android App कैसे बनाये”

Leave a Comment