BGMI Unban Date 2022: इस दिन होगा बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अनबैन

BGMI Unban Date 2022: भारत के सबसे लोकप्रिय गेम BGMI के बैन होने के पश्चात खेल प्रेमी काफी परेशान दिखाएं दे रहे हैं। BGMI बैन होने के पश्चात Battlegrounds Mobile India Unban Date औए Time को लेकर काफी खबरें बहुत तेजी से फैल रही है। आपको बता दें कि कुछ रिपोर्टों के मुताबिक बैटलग्राउंडस मोबाइल इंडिया को साल के अंत में दिसंबर माह के अंतर्गत Unban करने की संभावना है। 

BGMI Unban Date 2022

भारत में Battlegrounds Mobile India को बैन इसलिए किया गया था क्योंकि देश की आंतरिक सुरक्षा और यूजर्स की प्राइवेसी को कोई भी नुकसान ना पहुंचे। PlayerUnknown’s Battlegrounds के बैन होने के पश्चात बड़ी मुश्किल से BGMI ने भारत में वापसी की थी। हम आपको BGMI unban से जुड़ी सभी जानकारी नीचे देंगे।

BGMI Unban कब होगा

भारत का ऑनलाइन लोकप्रिय गेम मे से एक BGMI रहा है। PUBG मोबाइल के बैन होने के पश्चात भारत में खेल प्रेमी काफी दुखी थे। फिर कुछ दिनों बाद ही भारत में बीजीएमआई को PUBG Mobile के नए रूप में लाया गया। PlayerUnknown’s Battlegrounds (PUBG) बैन होने के पश्चात Battlegrounds Mobile India (BGMI) को Android Mobile के अंतर्गत 2 जुलाई 2021 और iOS Mobile के अंतर्गत 18 अगस्त 2021 को लांच किया गया था।

28 जुलाई 2022 को भारत सरकार द्वारा बैटलग्राउंडस मोबाइल इंडिया को भी बैन कर दिया गया था। बैन के साथ साथ Battlegrounds Mobile India को Google Play Store और App Store दोनों से हटा दिया गया था। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है की बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया साल के अंत तक है दिसंबर माह में आने की संभावना है।

Krafton BGMI Unban Date 2022

Game Battlegrounds Mobile India
Developer And Publish KRAFTON inc.
Release Date (Android) 2 July 2021
Release Date (iOS) 18 August 2021
BGMI Ban Date 28 July 2022
BGMI Unban Date (Expected) December 2022
Official Website https://www.battlegroundsmobileindia.com/

PUBG Mobile India Unban Date

जैसा कि सभी को पता ही है PUBG के New Version Battlegrounds Mobile India (BGMI) को भी भारत सरकार द्वारा 28 July 2022 को बैन कर दिया गया है। कई खेल प्रेमी ऐसे हैं जो इस गेम के Unban होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इन खेल प्रेमियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है की साल के अंत तक दिसंबर माह में बीजीएमआई को अनबैन कर दिया जाएगा। 

BGMI Ban In India

गेम के डेवलपर BGMI को भारत में लाने के कार्य में जुटी हुई है।

भारत में इस गेम को फिर से लाने के लिए BGMI Game में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए जाएंगे। हम आपको बता दें कि BGMI की तरफ से दिसंबर माह के अंतर्गत आने की कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। यदि भारत सरकार द्वारा यदि BGMI को हरी झंडी मिलती है तभी वह प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर उपलब्ध होंगे।

India ka Battlegrounds Unban Latest News

  • वॉर मेनिया के Founder हर्षद भट्टाचार्जी के बयान में बताया गया है कि बैटलग्राउंडस मोबाइल इंडिया इसी साल वापस आ जाएगा। भारत में आने से पहले KRAFTON द्वारा BGMI के अंतर्गत कुछ बदलाव किए जाएंगे और KRAFTON द्वारा अगले हफ्ते ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।
  • Starwalr के CO-Founder Towqeer Gilkar ने भी कहां है कि क्राफ्टोन के साथ उन्होंने कुछ बातचीत की है और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम के Unban से संबंधित कुछ चर्चाएं की है। उन्होंने बताया है कि गेम जल्द ही भारत के अंदर वापस आ जाएगा।
  • Global eSports के CEO Rushindra Sinha ने भी अपनी लेटेस्ट वीडियो के अंतर्गत BGMI Unban के संकेत दिया है।
  • जानकारी के मुताबिक बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया नवंबर के मध्य में या दिसंबर माह की शुरुआत में गेम की वापसी करने की उम्मीद कर सकते हैं।

FAQ’s : Battlegrounds Mobile India Unban

BGMI Unban Date in Hindi क्या है?

BGMI Unban Date in Hindi साल के अंत में दिसंबर माह के अंतर्गत आने की जानकारी बताई जा रही है।

क्या BGMI Unban Date की जानकारी ऑफिशियल रूप से दी गई है?

जी नहीं, अभी तक BGMI Unban की जानकारी ऑफिशियल रूप से नहीं दी गई है।

BGMI Unban Date And Time क्या है?

BGMI Unban Date And Time के बारे में अभी तक ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है सूत्रों के मुताबिक भारत के अंतर्गत है बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया साल के अंत में दिसंबर माह के अंतर्गत आ सकता है।

BGMI Ban क्यों किया गया था?

देश की आंतरिक सुरक्षा और Users की प्राइवेसी को कोई भी नुकसान ना पहुंचे इसके लिए BGMI को भारत के अंतर्गत बैन कर दिया गया था।

लेटेस्ट अपडेट के लिए क्लिक करे

This is Shubham from Maharashtra, I did BCA from SGBAU Amravati. Here, I write about Government Schemes (Yojana), Entertainment, etc,.