Google Nearby Share बिना ऍप्लिकेशन् तेज़ी से फ़ाइल भेजे

Nearby Share

पिछले कई सालों से आप लोग एंड्रॉयड में फाइल साझा करने के लिए कई थर्ड पार्टी एप्लीकेशंस का यूज कर रहे है।

 जैसे कि फ़ाइल ट्रांसफर करने के लिये उसे की जाने वाली aaplication

 Xender.

SHAREit.

EasyJoin.

Portal.

Superbeam.

AirDroid.

Zapya.

Send Anywhere.

ShareMe (Mi Drop) आपके डाटा के लिए हार्मफुल हैं।

 पिछले कुछ समय में PlaySotre से ऐसी बहुत सी एप्लीकेशन निकाली गई है जो फाइल साझा करने के लिए बनाई गई है। तो मैं आपको बताने जा रहा हूं एक ऐसी एप्लीकेशन जिसको आप और मैं हम सभी यूज करते आए हैं एक्स जेंडर जो बहुत प्रचलित एप्लीकेशन है।

इसका बहुत लोग इस्तेमाल करते हैं। पर वक्त के साथ गूगल ने सभी एंड्रॉयड यूजर्स की जरूरतों को समझते हुए फोन के अंदर एक इनबिल्ट शेयरिंग ऑप्शन दिया है। तो चलिए उसी के बारे में कुछ जानते हैं।

Steps#

  Nearby Share यह ऑप्शन सभी एंड्रॉयड फोन में अवेलेबल है। जिसका एंड्राइड वर्जन 6 और 6 से ऊपर है इसकी मदद से आप आसानी से आपके आसपास के लोगों के साथ फाइलों का साझा कर सकते हैं। और यह बहुत सुरक्षित है।

हम देखते हैं कि PlayStore पर जितनी भी एप्लीकेशन अवेलेबल है उनमें फाइल ट्रांसफर की स्पीड 6Mbps 7Mbps 10Mbps पर सेकंड तक होती है पर इस एंड्राइड की इनबिल्ट फीचर में आपको 15 Mbps तक की स्पीड आसानी से मिल जाएगी इसकी मदद से आप आपके आसपास के लोगों के साथ आसानी से डाटा और फाइलें शेयर कर सकते हैं।

आप MP3 वीडियोस फोटोस डाक्यूमेंट्स या चाहे जो फाइल हो आसानी से चंद सेकंड में दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं। एप्लीकेशन आपके फोन के अंदर के ब्लूटूथ और वाईफाई दोनों का इस्तेमाल करके फाइलें ट्रांसफर करता है।

इसकी मदद से आप ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड़ से डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं। यह Pair to Pair वाईफाई का उपयोग करके हाई स्पीड से डाटा ट्रांसफर करता है। यह फाइल ट्रांसफर करने के लिए सबसे अच्छा प्रोटोकोल चूनता है। सुरक्षित रूप से दूसरे फ़ोन से कनेक्टेड हो जाते हैं।

 तभी आपको फाइल साझा करने की अनुमति देता है। तो अगर आप इसे अपने फोन में उपयोग करना चाहते हैं। तो आप नोटिफिकेशन बार में जाकर वहां से इसे अनेबल कर सकते हैं। 

और अगर यह आपके फोन में अवेलेबल नहीं है। या आपको नहीं दिख रहा है। तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से अपने फोन में इनेबल कर सकते हैं।

मैं आपको बताना चाहता हूं कि एक बार आप जरूर इसका इस्तेमाल करके देखिए आप अपनी life में दूसरी कोई थर्ड पार्टी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना भूल जाएंगे!

आने वाले कुछ समय में यह नियर बाय शेयर आपके क्रोमबुक से कनेक्ट होने में सक्षम होगा। और कुछ ही समय बाद आप इसे अपने डेक्सटॉप के साथ भी तेज गति के साथ फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं।

यह सबसे सुरक्षित और आसान तरीका है।

 पहले ट्रांसफर करने का और अब तक अवेलेबल सबसे हाई स्पीड इनबिल्ट ऐप है जो कि आपको कई सारी सुविधाएं प्रोवाइड करता है बस एक सिंगल क्लिक से आप आसानी से फाइल ट्रांसफर कर सकता है आप में से बहुत लोगों ने इसे अपने फोन में पहले भी देखा होगा पर इसका इस्तेमाल नहीं किया होगा तो मैं उम्मीद करता हूं की आप ये आर्टिकल पढ़ने के बाद आप इसका इस्तेमाल जरूर करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *