जिओ फ़ोन में Truecaller एप्प कैसे डाउनलोड

क्या आप Jio फोन में Truecaller डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप सही जगह पर मौजूद हैं। आज मैं आपको Jio Phone Me Truecaller App Kaise  डाउनलोड करने के तरीके के बारे में बताऊंगा। बहुत से ऐसे यूजर्स हैं जो jio फोन में Truecaller ऐप डाउनलोड करना नहीं जानते हैं। अगर आप भी नहीं जानते कि Jio फोन में Truecaller कैसे डाउनलोड करें, तो यह लेख आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

Truecaller ऐप एंड्रॉइड और आईओएस के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन जियो फोन कैरोस ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करता है, जिसके कारण जियो फोन पर ट्रूकॉलर ऐप का उपयोग करना मुश्किल है। लेकिन आज मैं आपको 2 ऐसे ट्रिक्स के बारे में बताऊंगा, जिससे आप Jio फोन में Truecaller ऐप इंस्टॉल कर पाएंगे और Jio Phone में Truecaller ऑनलाइन का इस्तेमाल भी कर पाएंगे। Kaios ऑपरेटिंग सिस्टम खास Jio फोन के लिए उपलब्ध है।

इसमें हर तरह के ऐप को इंस्टॉल नहीं किया जा सकता है, लेकिन कंपनी चाहे तो किसी सॉफ्टवेयर अपडेट की मदद से आधिकारिक तौर पर ट्रूकॉलर का इस्तेमाल कर सकती है. वैसे तो जियो के फोन पर काफी अपडेट आते हैं और जियो ने फोन में काफी हद तक सुधार भी किया है।

इसमें स्टोर का विकल्प भी उपलब्ध कराया गया है, जिसमें आप अपने पसंदीदा एप को इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके साथ ही जियो के स्टोर में गेम भी हैं, जिन्हें आप डाउनलोड करके खेल सकते हैं। Kaios होने से Jio का फोन स्मार्टफोन बन जाता है। Jio Phone Me Truecaller App Kaise dwonload kare आइए इसके बारे में उचित विस्तार से जानते हैं।

जिओ फ़ोन में Truecaller एप्प कैसे डाउनलोड

Jio phone truecaller
  • जियो फोन में ट्रूकॉलर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले जियो फोन को अपडेट करें।
  • यदि आप पहले ही अपडेट कर चुके हैं, तो इसे छोड़ दें।
  • इसके बाद jio ट्रू कॉलर ऐप पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने के बाद एक ब्राउजर ओपन करें।
  • ब्राउजर ओपन करने के बाद गूगल ड्राइव से जिप फाइल को डाउनलोड करें।
  • डाउनलोड करने के बाद जिप फाइल को एक्सट्रेक्ट करें।
  • ज़िप फ़ाइल में Truecaller ऐप होगा, उस पर क्लिक करें और इसे इंस्टॉल करें।
  • फिर Google के माध्यम से गाएं।
  • उसके बाद आप Truecaller ऐप का सही इस्तेमाल कर सकते हैं।

जिओ फ़ोन में त्रुइकॉलेर एप्प कैसे चलाये

अगर आपके जियो फोन में ऐप इंस्टॉल नहीं है, तो आप इस तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि यह 100% काम करेगा। ये तरीके ऑनलाइन तरीके हैं।

  • किसी के नंबर की जानकारी जानने के लिए ट्रू कॉलर पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने के बाद आप Truecaller की आधिकारिक वेबसाइट पर आ जाएंगे।
  • ऊपर की तरफ किसी का भी मोबाइल नंबर डालकर सर्च करें।
  • सर्च करने के बाद आपको सिंग इन का पेज मिल जाएगा।
  • यहां आपको गूगल के जरिए लॉग इन करना होगा।
  • लॉग इन करने के बाद आप Truecaller का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जिनके फोन में सक्सेस एप इंस्टॉल नहीं है उन्हें साइट का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि दोनों में एक जैसी विशेषताएं हैं। वे ऐप इंस्टॉल करने के लिए आधिकारिक नहीं हैं, लेकिन आप फिर भी कोशिश कर सकते हैं। ऐप इंस्टॉल करने से पहले फोन को अपडेट करना न भूलें।

जियो फोन में ट्रूकॉलर ऐप क्या है?

Jio Phone Me Truecaller App Kaise Chalaye – इंटरनेट पर यह सवाल काफी समय से पूछा जा रहा है, तो चलिए सबसे पहले Tourcaller को समझते हैं। Truecaller ऐप किसी का मोबाइल नंबर निकालकर डिटेल देता है।

जाने-अनजाने हर दिन बहुत सारे फोन आते हैं, ऐसे में उन सभी के नंबरों का नाम याद रखना मुश्किल हो जाता है। उस समय आप Truecaller ऐप का इस्तेमाल करके पता लगा सकते हैं कि सिम के मालिक का नाम क्या है, किस नंबर से कॉल आई है।

इसके अलावा Truecaller ऐप में और भी कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं। Truecaller ऐप में नाम के अलावा आप किसी भी फोन नंबर या मैसेज को ब्लॉक भी कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि कोई नंबर स्पैमिंग कर रहा है, तो आप उसे स्पैम सूची में जोड़ सकते हैं।

फोन कॉल की जानकारी के मामले में Truecaller ऐप सबसे अच्छा ऐप है। Truecaller ऐप की मदद से लोग बिना नंबर सेव किए सिम के मालिक का नाम जान सकते हैं। jio phone में जो तरीका मैं आपको बताऊंगा वो अनाधिकारिक होगा, क्योंकि जिम ने मुझे ऑफिसियल तरीके के बारे में नहीं बताया है.

जियो फोन में kaios क्या है?

KaiOS एक ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो फोन को चलाने में मदद करता है। आपने android, ios (Apple) और windows नाम तो सुने होंगे। ये सभी ऑपरेटिंग सिस्टम हैं, ठीक उसी तरह KaiOS भी एक ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो खास फीचर फोन के लिए बनाया गया है।

फीचर फोन से इसका मतलब है कि आप एंड्रॉइड, आईओएस स्मार्टफोन जैसे स्मार्टफोन से तुलना करते हैं। आज भी कुछ कीपैड वाला फोन रखना पसंद करते हैं, वे केवल कॉल और मैसेज की परवाह करते हैं। ऐसे में कैरोस बेस्ट ऑप्शन बन जाता है। आमतौर पर कीपैड फोन में अतिरिक्त फीचर नहीं होते हैं,

लेकिन jio phone में kaios होने के कारण jio phone में अतिरिक्त features मिलते हैं, जैसे – YouTube, Facebook, App, WhatsApp, Stores, NFC, Bluetooth, Map, social media network और भी बहुत कुछ उपलब्ध हैं।

अगर आप इसकी तुलना दूसरे कीपैड फोन से करें तो इसमें 4G सपोर्ट नहीं मिलता है, लेकिन Kaios में 4G सपोर्ट है, जिससे यूजर्स 4G का फायदा उठा सकते हैं। Kaios विशेष बजट श्रेणी के फीचर फोन के लिए हैं। आपको लगभग सभी सुविधाएँ मिलती हैं जो एक स्मार्टफोन में होती हैं।

अगर आप जानना चाहते हैं कि कौन सा ऐप KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है, तो उसके लिए kaios पर क्लिक करें। आप kaios की आधिकारिक साइट पर आ जाएंगे। साइट ने उन सभी ऐप्स की सूची दी है जो KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करते हैं। सभी देखें पर क्लिक करके आप देख सकते हैं कि अब तक कितने फोन में kaios सक्षम हैं।

This is Khemu from Rajasthan, I completed my B.Tech. in ECE from Jaipur Engineer College, here, I write Tech related content.