Android app kaise banaye

Written by Khemraj

एंड्रॉइड ऐप कैसे बनाएं (How to Make an Android app)

सबसे पहले, आप Appsgeyser वेबसाइट पर जाएं। यह वेबसाइट आपके लिए बिल्कुल मुफ्त में ऐप बनाती है 

Step By Step

Create Now के ऑप्शन पर क्लिक करें। Appsgeyser वेबसाइट को खोलने के बाद यह विकल्प स्क्रीन पर दिखाई देगा

वैसे, appsgeyser की मदद से आप ब्राउज़र, मैसेंजर, पीडीएफ रीडर, कैलकुलेटर आदि जैसे अन्य ऐप भी बना सकते हैं।

वेबसाइट्स को ऐप्स में कैसे बदला जाए, इसलिए हम वेबसाइट के विकल्प को चुनेंगे।

अब आपको अपनी वेबसाइट का URL डालना है। URL बॉक्स में अपनी वेबसाइट के किसी भी लिंक को जोड़ने के बाद, Next बटन पर क्लिक करें।

अब आपको अपने आवेदन का नाम लिखना है, याद रखें कि आपका ऐप इसी नाम से बनाया जाएगा। जैसे हमारी वेबसाइट का नाम हिंदी यार है, हमने अपने ऐप का भी वही नाम रखा है,

अब आपको अपने ऐप का विवरण, सरल शब्दों में लिखना है, फिर आपको अपने ऐप के बारे में लिखना है, आपका ऐप क्या है और लोगों को आपके ऐप को क्यों डाउनलोड करना चाहिए।

याद रखें, आपको विवरण ठीक से लिखना होगा ताकि लोग इसे डाउनलोड करें और विवरण में झूठ न लिखें, अन्यथा, लोग आपके ऐप को फोन से हटा देंगे और ऐप की रेटिंग भी कम हो जाएगी।

यह अंतिम चरण है, इसके बाद, आपका एंड्रॉइड एप्लिकेशन तैयार हो जाएगा। इस चरण में, आपको अपने ऐप के लिए आइकन का चयन करना होगा।

यदि आप चाहें, तो आप डिफ़ॉल्ट आइकन भी रख सकते हैं, लेकिन यदि आपके पास एक अच्छा आइकन है, तो कस्टम आइकन रखना बेहतर होगा, यह ऐप को अधिक पेशेवर बना देगा।

1. अब आपकी वेबसाइट का एंड्रॉइड ऐप तैयार हो गया है और आपको केवल Create ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद, यह आपके ऐप को एक मिनट में बना देगा।

अब आपका Android ऐप तैयार है और तैयार है। अपना ऐप डाउनलोड करने के लिए, आपको appsgeyser पर एक खाता बनाना होगा।