Yoyo app क्या है और इसका उपयोग कैसे करना है

योयो ऐप क्या है और इसका उपयोग कैसे करना है, कई सोशल मीडिया ऐप जैसे फेसबुक, ट्विटर, स्नैपचैट, इंस्टाग्राम आदि इंटरनेट पर उपलब्ध हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनके अलावा और भी कई ऐप हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं नए दोस्त बनाना और उन पर नए दोस्त बनाना आसान है?

yoyo सबसे अच्छा अजनबी चैट ऐप है जो नए लोगों से मिलने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और उन्हें दोस्त भी बना सकता है। कई लोगों के कई दोस्त नहीं होते हैं।

और वे ऑनलाइन लोगों के साथ दोस्त बनना चाहते हैं और कई बार यह देखा गया है कि ऑनलाइन दोस्त बनाना ऑफलाइन दोस्तों की तुलना में आसान है क्योंकि इसमें आपको उस व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी नहीं है:

तो अगर आप भी नए लोगों से ऑनलाइन दोस्ती करना चाहते हैं, तो यह योयो ऐप आपकी मदद कर सकता है, इसके इस्तेमाल से आप नए लोगों से मिल सकते हैं और उनके साथ चैटरूम और वॉइस चैट पर भी जा सकते हैं।

YoYo ऐप क्या है?

जैसा कि मैंने आपको बताया कि योयो एक अजनबी चैटिंग ऐप है, जहाँ आप नए लोगों से मिल सकते हैं और उनके साथ वॉयस चैट भी कर सकते हैं। यहाँ आपको विभिन्न प्रकार के योयो चैटरूम मिलते हैं जहाँ आप जा सकते हैं और नए लोगों से मिल सकते हैं, लेकिन क्या आप चैटरूम के बारे में जानते हैं, यदि नहीं, तो चैटरूम को इसके नाम से ही जाना जाता है कि यह इस तरह का कमरा है या व्यापक है

जहां हम अपने दोस्तों के साथ चैट कर सकते हैं, यानी आपको चैट रूम में सीट मिल जाती है, ज्यादातर ऐप बने रहते हैं, वे अपने चैट रूम में केवल 8 सीटें देते हैं, यानी आपको एक चैट रूम में 8 सीटें मिलती हैं।

जहाँ आप अपने दोस्तों को बैठा सकते हैं और उनके साथ वॉयस चैट कर सकते हैं, यहाँ चैट रूम में और भी कई सुविधाएँ हैं जैसे कि आप गाने भी बजा सकते हैं और अगर कोई आपसे गलत तरीके से बात कर रहा है, अगर आप इसे पसंद नहीं करते हैं, तो हम भी मिलते हैं चैटरूम में एक किक आउट विकल्प जहां से आप उस व्यक्ति को अपने चैट रूम से निकाल सकते हैं।

कई और विशेषताएं हैं जैसे किसी को एडमिन बनाना या किसी को एडमिन, चैट रूम गेम आदि से हटाना, हम योयो ऐप में मिलते हैं, योयो में आप फोटो और वीडियो में भी स्टेटस डाल सकते हैं और अपने ऑडियो को यहाँ भी शेयर कर सकते हैं। है। और इस पर आप किसी को फॉलो भी कर सकते हैं

और इसमें कोई भी आपका अनुसरण कर सकता है। योयो ऐप में, आप एक चैटरूम बनाते हैं, साथ ही आपको बहुत सारे फ़ोटो और वीडियो मज़ेदार चुटकुले, गीत की स्थिति, प्रेम उद्धरण आदि मिलते हैं और इसमें आपको व्हाट्सएप स्टेटस भी मिलता है।

जिसे आप अपने व्हाट्सएप पर शेयर कर सकते हैं, यानी आप इसे स्टेटस में डाल सकते हैं। योयो में अभी आप हिंदी, अरबी, तमिल, तेलुगु, इंडोनेशियाई भाषा में भी एक चैट रूम बना सकते हैं।

योयो ऐप में आप व्हाट्सएप स्टेटस, रोमांटिक स्टेटस, लव शायरी आदि डाउनलोड और शेयर कर सकते हैं, इसमें आप अपने दोस्तों द्वारा अपलोड किए गए व्हाट्सएप स्टेटस को भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसी तरह की कई अन्य विशेषताएं हैं जो आपको योयो ऐप में मिलती हैं।

YoYo ऐप का उपयोग कैसे करें?

योयो ऐप के बारे में तो आप जानते ही होंगे, इसमें आपको क्या-क्या सुविधाएँ मिलती हैं और कैसे आप विभिन्न देशों के लोगों से मिल सकते हैं और उनके साथ बात कर सकते हैं और उन्हें दोस्त बना सकते हैं, लगभग सभी अजनबियों को ऐप पर और वीडियो कॉलिंग में एक उपहार देने का विकल्प है जहाँ से आप गिफ्टिंग भी कर सकते हैं।

मतलब कि योयो में भी चॉकलेट, गुलाब, आइस क्रीम, रिंग, क्राउन, केक, बाइक, कार, हार्ट, आदि विभिन्न प्रकार के उपहार हैं, जिन्हें अगर आप किसी को भेजना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए एक सिक्के की आवश्यकता है। और सिक्का इसके लिए आपको रिचार्ज करना होगा। लेकिन अगर आप रिचार्ज नहीं करना चाहते हैं तो भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। योयो भी एक अन्य अजनबी ऐप के समान है

और इसमें आपको चैट रूम गेम भी मिलते हैं जिसे आप अपने दोस्तों के साथ चैट रूम में खेल सकते हैं। यहां आपको विभिन्न स्तरों में विभिन्न प्रकार के पुरस्कार मिलते हैं, जैसे कि यदि आप स्तर 5 हैं तो 5 कैंडी, स्तर 10 पे योयो फ्रेम, स्तर 35 पे कार, आदि।

Yoyo App कैसे चलाएं? और चैटरूम कैसे बना
Yoyo App का उपयोग करने के लिए, सबसे पहले आपको इसके ऐप को अपने फोन पर डाउनलोड करना होगा, जिसे आप Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं, अब तक 5 मिलियन से अधिक लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं और इसकी रेटिंग 3.8 है।

योयो ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद, इसे खोलें, और फिर आपको यहां साइन इन करने के लिए कहा जाएगा, यहां आप अपने ईमेल पते से और फेसबुक से भी साइन इन कर सकते हैं।

जब आप yoyo ऐप में साइन इन करते हैं तो आपके पास उन लोगों का एक चैटरूम शो होगा, जिसे आप यहां होमपेज पर फॉलो करते हैं और ट्रेंडिंग पेज पर चैटरूम दिखाएगा जो चलन में है और पल, मैसेज, मी, आदि को एक्सप्लोर करने जैसे कई विकल्प हैं। दिखाई देगा
मोमेंट ऑप्शन में आप उन पोस्ट, फोटो और वीडियो को देख सकते हैं जिन्हें आपके द्वारा अनुसरण किए गए लोगों द्वारा साझा किया गया है। और यहां ट्रेंडिंग में, आप उन लोगों की स्थिति भी दिखाएंगे जो ट्रेंड कर रहे हैं।

संदेश के विकल्प पर क्लिक करके, यहाँ आप अपने मित्रों द्वारा भेजे गए संदेश को देख सकते हैं और जो आपके मित्र हैं और जिन्होंने आपको उपहार भेजे हैं और जिन्होंने आपकी पोस्ट पर लाइक और कमेंट किया है, पोस्ट को साझा किया है वह भी यहाँ देख सकते हैं।

Me ऑप्शन में आपको अपनी प्रोफाइल दिखाई देगी, यहाँ से आप अपनी प्रोफाइल को एडिट भी कर सकते हैं जैसे आप नाम बदल सकते हैं, अकाउंट जोड़ सकते हैं, देश, लिंग आदि भी चुन सकते हैं और यहाँ आप इसे देख भी सकते हैं

मेरे विकल्प में, आप अपनी प्रोफ़ाइल देखेंगे, यहाँ से आप अपनी प्रोफ़ाइल को संपादित भी कर सकते हैं जैसे आप नाम बदल सकते हैं, खाता जोड़ सकते हैं, देश, लिंग आदि भी चुन सकते हैं और यहाँ आप इसे देख भी सकते हैं।
मेरे विकल्प में, आप अपनी प्रोफ़ाइल देखेंगे, यहाँ से आप अपनी प्रोफ़ाइल को संपादित भी कर सकते हैं जैसे आप नाम बदल सकते हैं, खाता जोड़ सकते हैं, देश, लिंग आदि भी चुन सकते हैं और यहाँ आप इसे देख भी सकते हैं।
आप योयो में अपना खुद का चैटरूम भी बना सकते हैं, इसके लिए आपको होमपेज पर एक कमरा बनाने और उस पर क्लिक करने का विकल्प मिलेगा।

और फिर आपको रूम टैग चुनना होगा, यहाँ आप चैट, लव, सॉन्ग, गेम, शायरी, आदि चुन सकते हैं, और फिर आपको अपने कमरे का नाम दर्ज करना होगा और रूम इमेज अपलोड करना होगा और फिर सेव पर क्लिक करना होगा।
आपका योयो चैटरूम सफलतापूर्वक बनाया जाएगा और फिर यहां आप अपने दोस्तों को भी आमंत्रित कर सकते हैं और उनके साथ बात कर सकते हैं और गाना बजा सकते हैं।

इस तरह, दोस्तों, आप आसानी से योयो ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

Yoyo app से coin Recharge कैसे करे

सबसे पहले आपको yoyo app पर रेजिस्टर करना होगा, रेजिस्टर करने के बाद जैसे है आप किसी वीडियो पर क्लिक करेंगे और उसके कमेंट बॉक्स में कोई गिफ्ट send करेंगे तब आपको yoyo app रिचार्ज करने को दिखायेगा साथ ही वह आपको रिचार्ज वाली टैब ओपन कर देगा, इसके बाद आप मन चाहा प्लान पर क्लिक करे, जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपको पेमेंट का ऑप्शन दिखाई देगा, इसमे आप paytm, phonepe, google आदि के वॉलेट या upi id से पेमेंट कर सकते है. 

  • Yoyo app रेजिस्टर करे
  • Gift पर क्लिक करे
  • रिचार्ज टैब मेसे प्लान सेलेक्ट करे
  • Upi id, या paytm, phonepe वॉलेट से रिचार्ज करे

Conclusion

दोस्तों, योयो ऐप क्या है, योयो ऐप में एक चैटरूम कैसे बनाया जाता है, और इसका उपयोग कैसे किया जाता है, इस पोस्ट को पढ़कर आपको पता चल जाएगा कि अगर आपको इंटरनेट से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई है और यह आपके लिए फायदेमंद है , तो इसे अपने अन्य दोस्तों के साथ सोशल मीडिया साइट पर शेयर करें और अगर आपको इस पोस्ट में कुछ भी समझ में नहीं आया है, तो कृपया कमेंट करके बताएं।

This is Khemu from Rajasthan, I completed my B.Tech. in ECE from Jaipur Engineer College, here, I write Tech related content.