Toon App क्या है Toon App के फीचर्स की जानकारी

क्या आप भी खुद के या अपने दोस्तों के फोटोज को कार्टूनिस्ट बनाना चाहते है। यदि हां तो जानिए एक अनोखी एप्लीकेशन के बारे में, ToonApp जोकि AI का यूज़ करके आपकी फ़ोटो को आसानी से कार्टून में बदल सकती है। 

दोस्तो इतना ही नही इस ऍप्लिकेशन में बहुत से ऐसे खास फ़ीचर्स है जो आपको इसे ट्राय करने पर जरूर मजबूर कर देंगे। आज के इस आर्टिकल में हम जाने वाले है toonapp क्या है और यह app कैसे काम करती है। एवं इसके अलग अलग फ़ीचर्स के बारे में चलिये जानते है विस्तार से।

Toon App क्या है

AppToonApp
Rating4.2 Star
Size26 MB
Downloads10+ Million
Offered ByLyebird Studios
Download linkClick Here
Toonapp क्या है

दोस्तो toonapp एक AI बेस्ड फ़ोटो एडिटर ऍप्लिकेशन है, जिसको यूज़ करके आप अपने फेस पर तरह तरह के फ़िल्टर लगा सकते है एवं आप अपनी ओर अपने दोस्तों की फोटोज को कार्टूनिस्ट बना सकते है। ओर आसानी से उनके साथ इसे शेयर कर सकते है। 

इस ऍप्लिकेशन को 22 दिसम्बर 2020 को Lyrebird Studios के द्वारा रिलीज़ किया गया था। 

यदि आप भी अपनी फोटोज को एक कार्टून कैरेक्टर में देखना चाहते है तो एक बार toonapp को जरूर ट्राय करके देखे। इसके दो वर्शन देखने को मिलते है एक फ्री ओर एक प्रो वर्शन है। 

प्रो वर्शन में आपको कुछ अच्छे फीचर्स दिए जाते है, जबकि फ्री वर्शन में लिमिटेड फीचर्स के साथ वॉटरमार्क दिया जाता है। वॉटरमार्क को हटाने के लिये आप इसका प्रो वर्शन भी ट्राय कर सकते है।

ToonApp फ़ोटो से कार्टून कैसे बनाये

फ़ोटो को कार्टूनिस्ट बनाना toonapp के जरिये बहुत है आसान है। यदि आप भी अपनी फोटो को कार्टूनिस्ट बनाना चाहते है तो नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करें। 

  • प्ले स्टोर से ToonApp सर्च करे
  • ऍप्लिकेशन आने के बाद इंस्टॉल बटन पर क्लिक करे
  • इंस्टॉल कंप्लीट होने पर App को ओपन करे
  • जैसे ही आप एप्लीकेशन को ओपन करेंगे आपके सामने आपकी गैलरी की पूरी फोटोज आ जायेगी
  • जिस भी फ़ोटो को कार्टूनिस्ट बनाना चाहते है उसे सेलेक्ट करे
  • कुछ सेकेंड की प्रोसेसिंग होने के बाद आपकी फ़ोटो कार्टूनिस्ट बनके रेडी रहेगी आप उसे डाउनलोड या शेयर कर सकते है।

ToonApp को उसे करना बहुत ही आसान है इसे कोई भी आसानी से उसे कर सकता है। और अपनी फोटो को एक कार्टून कैरेक्टर के रूप में बना सकता है।

ToonApp के फीचर्स क्या है

ToonApp का सबसे खास फ़ीचर् तो फ़ोटो को कार्टून इफ़ेक्ट देना है। पर यदि हम इसके सभी फीचर्स की डिटेल्स में बात करे तो इसके बहुत से फीचर है। जैसे AI Cartoon Photo Editor, Trendy Drip effect, Magic Brush Effect, Toon Backgrounds and Layouts, Photo Filter, Selfie Camera effect. आदि ये सब इसके कुछ खास फीचर्स है। 

  • AI Cartoon Photo Editor

इसमे आप आसानी से अपनी फोटोज को कार्टून बना सकते है बस आपको ऍप्लिकेशन इस्टॉल करके अपनी गैलरी मेसे अच्छी क्वालिटी वाली फ़ोटो सेलेक्ट करना है उसके बाद कंटिन्यू करके अपनी फोटो को एक शानदार कार्टून में तब्दील होते हुए देखना है।

  • Trendy Drip effect

इसमे फोटोशॉप वाले इफ़ेक्ट देखने को मिलता है, जिसमे आपकी फ़ोटो का बैकग्राउंड ब्लर कर दिया जाता है और driping इफ़ेक्ट दिखाया जाता है।

  • Magic Brush Effect

मैजिक ब्रश इफ़ेक्ट में आप अपनी फोटो को अपने हिसाब से एडिट कर सकते है। अपने फोटो में कई डूडल ऐड कर सकते है इतना ही नही आप एक ब्रश की मदत से फ़ोटो को फिनिशिंग दे सकते है। ये सब टूल्स आपको अपनी फोटो को एडिट करने में काफी हेल्प करते है।

  • Background, layout, filtter, Effects

आप अपनी फोटो के लिये तरह तरह कर बैकग्राउंड यूज़ कर सकते है, अलग अलग लेआउट में फ़ोटो एडिट कर सकते है, एवं फ़ोटो एडिट करने के लिये आपको कई प्रकार के फ़िल्टर भी दिए जाते है, इतना ही नही सेल्फी कैमरा से आप अपनी फोटो में अलग अलग इफ़ेक्ट ऐड कर सकते है। 

ToonApp प्ले स्टोर पर बहुत चर्चित एप्लीकेशन है। यदि आपको toonapp भी अपनी फोटो को कार्टून कैरेक्टर की तरह बनानी है तो ToonApp को जरूर यूज़ करके हमसे उसका फीडबैक भी शेयर करे।

This is Khemu from Rajasthan, I completed my B.Tech. in ECE from Jaipur Engineer College, here, I write Tech related content.